New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch: बजाज ने अभी तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर किया , स्टील बॉडी के साथ होगा लॉन्च!

New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch: बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में छोटी बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कंपनी के लाइनअप में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। वर्तमान में, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के दो मॉडल बेचता है – अर्बन और प्रीमियम। आइए जानते हैं नई चेतक ईवी की डिटेल के बारे में।

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी कम कर दी है। इससे ग्राहकों पर महंगे इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने का दबाव बढ़ गया है। इसके अलावा ईवी कंपनियों के लिए भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी बजाज ने ग्राहकों को राहत देने के लिए सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बनाई है। अगर आप महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर के कारण इसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो आप सस्ते चेतक का इंतजार कर सकते हैं। चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टील से बने होते हैं। New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch

New Bajaj Chetak Electric Scooter
New Bajaj Chetak Electric Scooter

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टील बॉडी से भी लैस हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईवी कंपनी बड़े उपभोक्ता आधार को पूरा करने के लिए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता संस्करण लाने पर काम कर रही है। आने वाले कुछ महीनों में कंपनी अपने रिटेल स्टोर्स का आकार तीन गुना बढ़ाने की योजना बना रही है। बजाज ऑटो पहले से ही चेतक ब्रांड नाम के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचता है। इसके दो वेरिएंट- चेतक अर्बन और चेतक प्रीमियम बाजार में मौजूद हैं।

नई चेतक ईवी में छोटी बैटरी | New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch

चेतक का सस्ता वर्जन छोटे बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें हब-माउंटेड मोटर का उपयोग किए जाने की संभावना है। बजाज ने जनवरी 2020 में ईवी बाजार में कदम रखा था। वित्तीय वर्ष 2024 में कंपनी ने 1.06 लाख चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं। इसके अलावा कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 14 फीसदी हो गई है. New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch

बजाज बढ़ाएगा स्टोर्स की संख्या

New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch फिलहाल बजाज चेतक देश(India) के 164 शहरों में करीब 200 स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। बजाज अगले तीन से चार महीनों में ऑटो स्टोर्स की संख्या लगभग 600 तक ले जाना चाहता है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो चेतक के सस्ते मॉडल में मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसे ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसका डिजाइन भी मौजूदा चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा ही हो सकता है।

बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर|New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch

बजाज ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेतक का सस्ता वेरिएंट मई में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी लॉन्च इवेंट के दौरान ही नए चेतक की कीमत का खुलासा करेगी। बजाज के मौजूदा चेतक अर्बन की एक्स-शोरूम कीमत 1.23 Lakh रुपये है।

वहीं, चेतक प्रीमियम की एक्स-शोरूम कीमत 1.47 Lakh रुपये है। एक बार फुल चार्ज होने पर बजाज चेतक अर्बन 113 KM की दूरी तय करता है। जबकि चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज रेंज 126 KM है।New Bajaj Chetak Electric Scooter Launch

Leave a Comment