NEET UG Admit Card 2024: NEET UG परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी हो सकता है, परीक्षा शहर की जानकारी के लिए सिटी स्लिप जारी की गई है

NEET UG Admit Card 2024: NEET UG 2024 परीक्षा 5 मई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – स्नातक (एनईईटी यूजी 2024) राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा 5 मई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक पोर्टल Exams.nta.ac.in/NEET के माध्यम से ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इन आसान स्टेप्स से आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे | NEET UG Admit Card 2024

  • अगर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड(Download) करने में किसी तरह की दिक्कत आ रही है तो हम आपकी सुविधा के लिए स्टेप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड(Download) कर पाएंगे।
  • नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड(Download) करने के लिए सबसे पहले Official वेबसाइट पर जाएं।
  • अब आपको एडमिट कार्ड(Admit Card) के Link पर Click करना होगा।
  • इसके बाद New Page पर आपको आवेदन संख्या और जन्मतिथि दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • जानकारी सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड(Admit Card) स्क्रीन पर खुल जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड(Download) कर प्रिंटआउट ले सकते हैं।

उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि परीक्षा में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसके बिना आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसलिए, जब भी उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर जाएं, तो उन्हें अपने साथ एडमिट कार्ड की एक प्रति और एक वैध पहचान पत्र अवश्य ले जाना चाहिए।

सिटी स्लिप जारी हो गई है | NEET UG Admit Card 2024

NEET UG 2024 परीक्षा के लिए परीक्षा सिटी स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है। परीक्षा शहर पर्ची में आपके परीक्षा शहर की जानकारी दी गई है। इसके जरिए आप अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं. ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप को एडमिट कार्ड के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.

Leave a Comment