UP Board Result 2024: आज 15 अप्रैल को जारी होग या नहीं यूपी बोर्ड का रिजल्ट, जानिए ताजा अपडेट

UP Board Result 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही मैट्रिक और इंटरमीडिएट (Class 10th) और (Class 12th) बोर्ड परीक्षा 2024 का परिणाम(Result) जारी कर सकता है। परिणाम यूपी बोर्ड परिणाम Official वेबसाइट – upmsp.edu.in, result.upmsp.edu.in पर भी देखे जा सकते हैं। इसके अलावा लाइव हिन्दुस्तान पर भी नतीजे चेक किए जा सकते हैं।

लेकिन आज रिजल्ट(Result) जारी नहीं किया जा रहा है. विद्यार्थियों को अफवाहों से बचना चाहिए. रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी किया जाएगा, यह जानकारी गलत है, यह महज अफवाह है और छात्रों को इससे बचना चाहिए। यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर छात्रों को ध्यान देना चाहिए और बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर भरोसा करना चाहिए.

किसी भी अफवाह से बचें. दरअसल, छात्रों के बीच यह अफवाह फैल(Fake News) रही है कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज 15 अप्रैल 2024 को जारी किया जाएगा। ऐसे में छात्रों को बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी नहीं किया जाएगा।

UP Board Result 2024:- Released Today

रिजल्ट की तारीख की अभी Official घोषणा नहीं की गई है. अब नतीजे किसी भी दिन घोषित हो सकते हैं, लेकिन आपको बता दें कि यूपी बोर्ड 15 से 19 तारीख तक नतीजे घोषित नहीं करेगा, 20 तारीख को नतीजे घोषित करने की तैयारी है, जिसमें और भी देरी हो सकती है। इसलिए, छात्रों को परिणाम की तारीख और Check करने के लिए Official वेबसाइट upmsp.edu.in पर भरोसा करना चाहिए। कई जगहों पर अफवाहें चल रही हैं कि रिजल्ट 15 April को जारी किया जाएगा, तो हम आपको बता दें कि रिजल्ट 15 April को जारी नहीं किया जाएगा.

55 लाख छात्रों को है रिजल्ट का इंतजार: बता दें कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा 22 February से 7 March 2024 तक आयोजित की गई थी, जिसके लिए 29 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. वहीं यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा 22 February से 9 March 2024 तक आयोजित की गई थी, जिसके लिए 25 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इस बार करीब 55 लाख छात्रों के लिए 7864 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

Leave a Comment