IAF Agniveer Bharti 2024: भारतीय वायुसेना में संगीतकार पदों के लिए आवेदन शुरू, 5 जून तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया

IAF Agniveer Bharti 2024: भारतीय वायु सेना ने अग्निवीर वायु (संगीतकार- इंटेक 01/2025) रिक्तियों की भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून 2024 निर्धारित की गई है। कोई भी उम्मीदवार जो 10वीं उत्तीर्ण है और संगीत योग्यता पूरी कर चुका है, वह वेबसाइट के माध्यम से या इस पेज पर दिए गए लिंक से निर्धारित तिथियों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। IAF Agniveer Bharti 2024

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने अग्निवीर (संगीतकार) के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 मई से शुरू हो गई है। जो भी उम्मीदवार भारतीय वायु सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहता है, वह इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन पत्र केवल आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है। आपकी सुविधा के लिए इस पेज पर फॉर्म भरने का सीधा लिंक भी उपलब्ध कराया गया है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी पात्रता अवश्य जांच लें।

कौन आवेदन कर सकता है

IAF Agniveer Bharti 2024 इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार को संगीत का ज्ञान होना चाहिए, जिसका विस्तृत विवरण आधिकारिक वेबसाइट से देखा जा सकता है। इसके साथ ही उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को शारीरिक योग्यता भी पूरी करनी होगी।

आप कैसे आवेदन कर सकते हैं? | IAF Agniveer Bharti 2024

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा और फिर MUSICIAN RALLY पर जाकर Candidate Login पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सबसे पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें और फिर अन्य विवरण भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। अंत में उम्मीदवार को निर्धारित शुल्क का भुगतान करके फॉर्म जमा करना होगा।

आवेदन शुल्क

IAF Agniveer Bharti 2024 इस भर्ती के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के साथ 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। IAF Agniveer Bharti 2024

Leave a Comment