Meter Reader Bharti 2024: बिजली मीटर रीडर भर्ती जारी, योग्यता है 5वीं और 8वीं पास करे अप्लाई

Meter Reader Bharti 2024: बिजली मीटर रीडर भर्ती की अधिसूचना टीडीएस मैनेजमेंट कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई है, जिसके लिए योग्यता 5वीं और 8वीं पास रखी गई है और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक रखी गई है।

बिजली मीटर रीडर भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। हाल ही में 600 से अधिक पदों के लिए इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं। यदि आप भी रुचि रखते हैं। यदि हां, तो आप आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून तक निर्धारित की गई है।

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन शुल्क

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, यानी आप बिल्कुल मुफ्त आवेदन कर सकते हैं।

Meter Reader Bharti 2024
Meter Reader Bharti 2024

बिजली मीटर रीडर भर्ती आयु सीमा | Meter Reader Bharti 2024

इस भर्ती(Bharti) के लिए आवेदन(Apply) करने वाले उम्मीदवारों(Candidate) की न्यूनतम आयु(Minimum Age) सीमा 14 वर्ष रखी गई है, जबकि इसके लिए अधिकतम आयु(Maximum Age) सीमा 35 वर्ष रखी गई है. इसके अलावा, सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में कुछ छूट भी प्रदान की जा रही है, जिसका विवरण अधिसूचना में देखा जा सकता है। हैं।

बिजली मीटर रीडर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 5वीं या 8वीं पास होनी चाहिए। योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए कृपया एक बार नोटिफिकेशन जरूर देखें।

बिजली मीटर रीडर भर्ती चयन प्रक्रिया | Meter Reader Bharti 2024

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन दस्तावेज़ सत्यापन और अप्रेंटिसशिप नियमों के आधार पर किया जाएगा, इसमें कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर उसे ध्यान से पढ़ लें।

नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद ऑनलाइन एप्लिकेशन बटन पर क्लिक करें, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है, रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करें और फिर लॉगइन करें।

लॉग इन करने के बाद आवेदन पत्र से संबंधित जानकारी मांगी जाएगी, उसे ठीक से भरें और फिर अंत में आवेदन पत्र सबमिट कर दें।

Leave a Comment