ICF Vacancy 2024: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने 1010 पदों के लिए 10वीं पास भर्ती सूचना जारी की

ICF Vacancy 2024: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में 1010 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की गई है, इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 21 जून तक भरे जाएंगे।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में 1010 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतरीन मौका है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मई से शुरू हो गए हैं और आखिरी तारीख 21 जून तक रखी गई है.

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन शुल्क- (Application Fee)

ICF Vacancy 2024 इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन निःशुल्क रखा गया है.

ICF Vacancy 2024
ICF Vacancy 2024

ICF Vacancy 2024 आयु सीमा- (Age Limit)

इस भर्ती में गैर-आईटीआई अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 15 से 22 वर्ष रखी गई है, जबकि आईटीआई अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष तक रखी गई है. इसमें आयु की गणना 21 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी और सभी वर्ग सरकारी नियमानुसार पात्र होंगे। आयु में छूट तदनुसार दी जाएगी।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती शैक्षिक योग्यता- (Educational Qualification)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए जबकि आईटीआई पद के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी होना चाहिए।

ICF Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया- (Application Process) 

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और आवेदन करने से पहले पूरा नोटिफिकेशन पढ़ना होगा और उसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।

आपको आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे, अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और अंत में आवेदन पत्र(Application Form) का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित(Safe) रख लेना होगा।

Leave a Comment