Maharashtra Board Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं के 26 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इंतजार खत्म, यहां से चेक करें रिजल्ट

Maharashtra Board Result 2024: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 26 लाख छात्र 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. Maharashtra Board Result 2024

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई। इस परीक्षा में राज्य के 26 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे. लोग 12वीं के रिजल्ट के इंतजार में लगे हुए हैं. महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का परिणाम हर साल महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाता है।

Maharashtra Board Result 2024

Maharashtra Board Result 2024 महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 26 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे. यह परीक्षा महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। परीक्षा खत्म होते ही छात्र लगातार रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. उम्मीदवार अपनी मां के नाम और रोल नंबर के माध्यम से अपना परिणाम ऑनलाइन देखना चाहते हैं।

Maharashtra Board Result 2024
Maharashtra Board Result 2024

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित की थी। इसके अलावा कक्षा 12वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 19 मार्च तक आयोजित की गई थी। दोनों परीक्षाएं सफलतापूर्वक संपन्न हुईं। पास होने के लिए छात्रों को थ्योरी और प्रैक्टिकल वर्क में कम से कम 35% अंक लाने होंगे।

ऐसे चेक किया जाएगा महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट | Maharashtra Board Result 2024

आप महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का परिणाम जारी होने पर नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से देख सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्रों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपनी कक्षा का चयन करना होगा, इसके बाद आपको रोल नंबर और अपनी मां का नाम दर्ज करना होगा। करने के लिए।

इतना सब करने के बाद आपको रिजल्ट चेक बटन पर क्लिक करना होगा, क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा जिसे आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं।

Maharashtra Board Result 2024

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक-दो दिन में किसी भी समय जारी किया जा सकता है, इसलिए रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें ताकि आपको मिल सके। समय। जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. Maharashtra Board Result 2024

Leave a Comment