NEET UG Answer Key 2024: NEET UG उत्तर कुंजी जारी, मोबाइल से ऐसे करें चेक

NEET UG Answer Key 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा NEET UG परीक्षा 5 मई को सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। परीक्षा के सफल आयोजन के बाद इसकी संभावित उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 5 मई को NEET UG परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था. इसकी परीक्षा दिन में एक ही पाली में आयोजित की गई थी, जिसके लिए परीक्षा का समय दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 बजे तक था. इस परीक्षा में 24 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिनकी परीक्षा पूरी हो चुकी है और अब वे आंसर की के बारे में जानना चाहते हैं।

NEET UG Answer Key 2024

जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट यूजी परीक्षा में उम्मीदवारों को पेपर हल करने के लिए 3 घंटे 20 मिनट का समय दिया गया था, जो कि एक बेहतर समय है। इन 3 घंटे 20 मिनट में परीक्षा पूरी हो गई. इसके बाद अब सभी छात्रों के मन में आंसर की चेक करने को लेकर कई सवाल हैं. वे जानना चाहते हैं कि हमारी उत्तर कुंजी कैसे जांचें क्योंकि इस परीक्षा में कुल 24 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे और उन्हें इसे जांचना था। उत्तर कुंजी के बारे में जांच करना महत्वपूर्ण है।

फिलहाल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी नहीं की गई है। आधिकारिक उत्तर कुंजी परीक्षा के कुछ दिनों के बाद विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की जाएगी, लेकिन हम आपको संभावित उत्तर कुंजी प्रदान कर रहे हैं। जिसके माध्यम से इसे विभिन्न कोचिंग संस्थानों और विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है ताकि आप अपने अंकों का अनुमान लगा सकें।

नीट यूजी उत्तर कुंजी जांचने की प्रक्रिया | NEET UG Answer Key 2024

आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आसानी से NEET UG उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आपको नोटिफिकेशन एरिया पर क्लिक करना होगा, उसके बाद आपको NEET UG उत्तर कुंजी दिखाई देगी जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपके सामने उत्तर कुंजी आ जाएगी जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Leave a Comment